♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

मध्य प्रदेश : ये कैसी स्वछता ?, शिक्षक ने गंदी ड्रेस पहनकर आई छात्रा के कपड़े उतरवाए, खुद धोए, दो घंटे बिना कपड़ों के रखा

मध्य प्रदेश के शहडोल में खुद को स्वच्छता का सिपाही कहने वाले शिक्षक की अजीब हरकत सामने आई है। उसने गंदी ड्रेस पहनकर आई एक दस वर्षीय आदिवासी छात्रा के कपड़े उतरवाए। उन कपड़ों को खुद धोया।

फिर उसे पहनवाया। कपड़े सूखने तक दो घंटे लड़की बिना कपड़ों के ही रही। अब जिला शिक्षा विभाग लीपापोती में लग गया है।

दरअसल, यह मामला जिले के जयसिंहनगर विकासखंड के पोड़ी गांव के माध्यमिक स्कूल का है। दस वर्षीय लड़की गंदी ड्रेस पहनकर आई तो शिक्षक ने उससे कपड़े उतरवा दिए। कक्षा के सभी छात्र-छात्राओं के बीच उसे बिना कपड़ों के खड़ा किया और उसके कपड़े धोने लगा। इसकी तस्वीर अब वायरल हो गई है। ग्रामीणों ने शिक्षक की इस हरकत पर नाराजगी जाहिर की है और उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

कक्षा पांच की छात्रा है बच्ची
जिस बच्ची के कपड़े उतरवाए गए वह जन शिक्षा केन्द्र पोड़ी अंतर्गत शासकीय प्राथमिक स्कूल बरा टोला ग्राम धनेड़ में कक्षा पांच की छात्रा है। शिक्षक ने उसके कपड़े धोते हुए अपनी तस्वीर खुद ही शिक्षकों के ग्रुप में डाल दी। शिक्षक का दावा है कि उसने कोई गलत काम नहीं किया, बल्कि साफ-सफाई का संदेश ही दिया है।

शिक्षा विभाग भी लगा लीपापोती में
ब्लॉक शिक्षा अधिकारी नीलम सिंह ने मीडिया से कहा कि शिक्षक के ऐसा करने की मुझे कोई जानकारी नहीं है। अगर ऐसा हुआ है तो कार्रवाई भी होगी। हैरानी इस बात की है कि जब शिक्षक ने खुद इस फोटो को ग्रुप में शेयर किया है तो शिक्षा विभाग के अधिकारियों को इसकी जानकारी कैसे नहीं लगी। जिला शिक्षा अधिकारी एमएस मारपार्टी ने कहा कि उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं है। शिक्षक किसी छात्रा को बिना कपड़ों के रख नहीं सकता। हो सकता है कि गंदी ड्रेस उतरवाई हो, हम देखेंगे कि मामला क्या है। दिनेश


विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)



Get Your Own News Portal Website 
Call or WhatsApp - +91 8809 666 000

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666 000