♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

बीकानेर मे लाखों लोगों के स्वास्थ्य के लिए आस्था का केन्द्र है पी बी एम हॉस्पिटल* में प्रदत्त किये छ एयरकंडीशनर

श्रीडूंगरगढ़ बीकानेर तोलाराम मारू

निरन्तर सेवा और सम्मान समारोह करने वाली श्रीडूंगरगढ़ की प्रमुख संस्था महापुरुष समारोह समिति, श्रीडूंगरगढ़ द्वारा पी बी एम हॉस्पिटल बीकानेर प्रशासन के विशेष आग्रह पर 6 एयर कंडीशनर मय स्टेबलाइजर शिशु एवं नर्सरी वार्ड में मरीजों की सुविधा हेतु प्रदान किए गए ।

बहुत ही मिलनसार डॉ गुंजन सोनी प्राचार्य सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज बीकानेर के सानिध्य में पी बी एम हॉस्पिटल परिसर में इन उपकरणों का एक गरिमामय लोकार्पण समारोह पी बी एम के अधीक्षक डॉ पी के सैनी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। संस्था के अध्यक्ष एवं कस्बे के प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ता श्रीगोपाल राठी ने अपने उदबोधन में कहा कि आर्तजनों की सेवा कोटि तीर्थ समान है । परोपकार से बढ़ कर कोई पुण्य कार्य नही है । इस क्षेत्र में लाखों लोगों के स्वास्थ्य के लिए आस्था का केन्द्र पी बी एम हॉस्पिटल बीकानेर में संस्था हमेशा सहयोग को आतुर है ।

मुख्य अतिथि डॉ सुरेन्द्र वर्मा अतिरिक्त प्राचार्य सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज बीकानेर ने संबोधित करते हुए कहा कि समिति ने ये जो उपकरण अस्पताल को भेंट किए है वे जरूरतमंद रोगियों के स्वास्थ्य में समुचित सुधार और उपचार की दिशा में एक सकारात्मक और रचनात्मक प्रयास है। विशिष्ट अतिथि डॉ प्रमेन्द्र सिरोही सीनियर प्रोफेसर एवं पूर्व अधीक्षक पी बी एम ने समिति द्वारा समय समय पर सहयोग एवं दानदाताओं का इस अनुपम सहयोग के लिए आभार जताते हुए समिति के जन कल्याणकारी कार्यो की प्रशंसा की । महिला चिकित्सालय प्रभारी डॉ स्वाती फ्लोदिया ने समिति द्वारा उपलब्ध करवाए गए इन उपकरणों की उपयोगिता और महत्त्व के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि ये उपकरण अस्पताल के लिए अति आवश्यक थे ।

डॉ स्वाति ने लेबर रूम के सुधार हेतु संस्था से सहयोग का आग्रह किया, जिसमें 70 डिलीवरी प्रतिदिन होती है । इसमें संस्था सदस्यों ने सकारात्मक सहयोग का आश्वासन दिया । संस्था के मंत्री सुशील सेरडिया ने बताया कि श्री मालचंद इन्द्रचन्द राठी श्रीडूंगरगढ़, श्री सूरजमल सत्यनारायण तोषनीवाल श्री डूंगरगढ़,श्री जुगल किशोर दीपक कुमार मूंधड़ा गुड़गांव, श्री इन्द्रचन्द मांगीलाल लूणिया श्रीडूंगरगढ़, श्री बाबूलाल राजकुमार बाफना श्रीडूंगरगढ़, श्री प्रेमसुख भोजराज प्रजापत ठेकेदार श्रीडूंगरगढ़ प्रत्येक ने एक एक एयर कंडीशनर मय स्टेबलाइजर में अपना आर्थिक सौजन्य उपलब्ध करवाया ।

इस अवसर पर संस्था के तुलछीराम चोरड़िया, डॉ मदन सैनी, डॉ नोरंग महावर, डॉ सारिका स्वामी, सत्यदीप भोजक, तिलोकचंद गहलोत, विजय महर्षि, कुम्भाराम घिंटाला, डॉ कृष्णा प्रजापत सहित शहर के गणमान्यजन उपस्थित रहे । कार्यक्रम का सफल संचालन विजयराज सेवग ने किया । कार्यक्रम में उपस्थित सभी का कोषाध्यक्ष निर्मल पुगलिया ने आभार प्रकट किया ।


विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)



Get Your Own News Portal Website 
Call or WhatsApp - +91 8809 666 000

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666 000