♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

राजस्थान बोर्ड 8वीं क्लास का रिजल्ट आज, ऐसे कर सकेंगे चेक

शिक्षा विभाग से जुड़े प्रदेश के सरकारी और प्राइवेट स्कूल्स के 13 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स का आठवीं बोर्ड का रिजल्ट बुधवार सुबह पौने बारह बजे घोषित होगा। शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला शिक्षा निदेशालय में रिजल्ट की साइट को शुरू करेंगे। रिजल्ट के साथ ही स्टूडेंट्स को ऑनलाइन मार्कशीट भी मिल सकेगी।

इस बात की जानकारी राज्य के शिक्षा मंत्री डॉ. बुलाकी दास कल्ला ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर की।

शिक्षा मंत्री डॉ. बुलाकी दास कल्ला अपने ट्विट हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा कि आठवीं बोर्ड परीक्षा, 2023 का परीक्षा परिणाम दिनांक 17 मई 2023 को दोपहर 12 बजे ऑनलाइन जारी किया जाएगा। आठवीं बोर्ड परीक्षा में लगभग 13 लाख विद्यार्थियों ने भाग लिया है।

परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र दोपहर 12 बजे तक लॉगिन विंडो में रोल नंबर का उपयोग करके अपने  8वीं के परिणाम देख सकते हैं। 8वीं स्कोर कार्ड में उम्मीदवार का विवरण शामिल होगा जैसे नाम, रोल नंबर, परीक्षा में शामिल विषय, पिता का नाम, माता का नाम, जन्म तिथि, स्कूल का नाम, प्रत्येक विषय में अर्जित ग्रेड, समग्र ग्रेड और परिणाम की स्थिति।

शिक्षा विभाग की अधिकृत वेबसाइट https://rajshaladarpan.nic.in/ पर रिजल्ट घोषित किया जाएगा। इस साइट पर ही पांचवीं-आठवीं टैब होगा। इसी टैब पर क्लिक करने से रिजल्ट खुल जाएगा। फिलहाल आठवीं बोर्ड का रिजल्ट होगा।


विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)



Get Your Own News Portal Website 
Call or WhatsApp - +91 8809 666 000

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666 000