♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

भारत-पाक सीमा पर बीएसएफ और पाक रेंजर्स के बीच फायरिंग, बॉर्डर पर बढ़ी टेंशन

अंतराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ और पाक रेंजर्स के बीच जमकर फायरिंग हुई। इस फायरिंग में किसी के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। राजस्थान में श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ सेक्टर में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शुक्रवार देर शाम सीमा सुरक्षा बल (BSF) और पाक रेंजर्स के बीच फायरिंग हुई।

बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस घटना में भारत की ओर किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

किसानों की सुरक्षा में तैनात
उन्होंने बताया कि बीएसएफ ने सीमा पार के अपने समकक्षों के सामने ”विरोध दर्ज” कराने का फैसला किया है और उसके लिए शनिवार को अनूपगढ़ सेक्टर में फ्लैग मीटिंग बुलायी है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने सबसे पहले अपराह्न दो बजे उन”बीएसएफ जवानों पर” 6-7 राउंड गोलीबारी की, जो ‘किसान गार्ड’ के रूप में सीमा बाड़ के आगे तैनात थे, जिसका उद्देश्य उनके क्षेत्र में खेतों में काम करने वाले पांच स्थानीय किसानों की सुरक्षा करना था।

पाकिस्तानियों को दिया करारा जवाब
उन्होंने आगे बताया कि “जवाबी कार्रवाई में बीएसएफ ‘किसान गार्ड’ दल ने पाक रेंजर्स पर लगभग 18 राउंड गोलीबारी की।” प्रवक्ता ने बताया कि राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के अनूपगढ़ सेक्टर में हुई इस घटना में बीएसएफ या किसानों को कोई हताहत नहीं हुआ है। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर राजस्थान के मोर्चे पर दोनों देशों के सैनिकों के बीच गोलीबारी का यह बिरला मामला है। भारतीय सैनिकों ने गंभीरतापूर्वक जवाब दिया। अंतरराष्ट्रीय सीमा रेखा गुजरात, पंजाब और जम्मू से भी गुजरती है। जहां पाकिस्तान से भारत की सीमा लगती है।


विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)



Get Your Own News Portal Website 
Call or WhatsApp - +91 8809 666 000

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666 000