♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

मोमासर के बेटी जयश्री दिखा सकती है कब्बडी विश्वकप 2025 में अपना दम

विश्व कबड्डी महासंघ (डब्ल्यूकेएफ) के तत्वाधान में खेले जाने वाले 2025 कबड्डी विश्व कप की मेजबानी ब्रिटेन का वेस्ट मिडलैंड्स करेगा। इस हेतु शुक्रवार को दिल्ली में एक बैठक का आयोजन किया गया और संभावित खिलाड़ियों का भी चयन किया गया। जिसमे  राजस्थान में बीकानेर जिले के मोमासर गांव की लाडली जयश्री भाम्भू को भी अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला और विश्व कप संभावित खिलाड़ियों में अपना नाम दर्ज करवाया। इनका अंतिम चयन 2023 में होगा। जयश्री के पिता पतराम भाम्मू का मोमासर में पैतृक घर है जयश्री वर्तमान में दिल्ली के गार्गी कॉलेज में बी ए द्वितीय वर्ष की छात्रा है। और इन्होने अपनी शुरुवाती पढ़ाई श्री डूंगरगढ़ और सरदारशहर में की है

गौरतलब है की कबड्डी विश्व कप में भारतीय टीम का दबदबा रहा है जिसने 10 में से नौ बार विश्व कप का खिताब जीता है। इन सभी विश्व कप का आयोजन अंतरराष्ट्रीय कबड्डी महासंघ (आईकेएफ) के तत्वावधान में हुआ था और इसे एशियाई सरजमीं पर खेला गया था।

यह पहली बार है कि कबड्डी विश्व कप एशिया के बाहर आयोजित किया जाएगा।

इंग्लैंड कबड्डी, स्कॉटिश कबड्डी और ब्रिटिश कबड्डी लीग द्वारा आयोजित इस टूर्नामेंट में भारत, ईरान और पाकिस्तान सहित कम से कम 16 टीमें (पुरुष और महिलाएं) शामिल होंगी । इसका आयोजन 2025 की पहली तिमाही के दौरान होगा।

डब्ल्यूकेएफ और इंग्लैंड कबड्डी के अध्यक्ष अशोक दास ने कहा, ‘‘ ब्रिटेन के वेस्ट मिडलैंड्स को 2025 कबड्डी विश्व कप की मेजबानी सौंपने का फैसला किया गया है । यह इस खेल के यूरोप और वैश्विक विकास तथा विस्तार के मामले में अहम कदम है।’’ डब्ल्यूकेएफ की स्थापना 2003 में हुई थी।


विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)



Get Your Own News Portal Website 
Call or WhatsApp - +91 8809 666 000

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666 000