♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

Rajasthan: एसीबी की बड़ी कार्रवाई, 25 लाख से ज्यादा की रिश्वत लेते पटवारी रंगे हाथों गिरफ्तार

में एसीबी की टीम ने एक पटवारी को 25 लाख 21 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। पटवारी बीरबलराम विश्नोई हल्का पूंजला में पटवारी के पद पर पदस्थ है। उसने परिवादी से बेशकीमती जमीन का नामांतरण करने के एवज में 25 लाख 21 रुपये की पेशकश की थी, बुधवार को एसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

एसीबी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दुर्ग सिंह राजपुरोहित ने डीजी बीएल सोनी, एडीजी दिनेश एमएन के निर्देश पर कार्रवाई को अंजाम दिया है।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि एसीबी. की जोधपुर शहर इकाई को परिवादी ने शिकायत दी गई कि उसकी खरीदशुदा जमीन का नामान्तकरण खोलने एवं तरमीम करने के बाद जमाबन्दी, नामान्तकरण की प्रतिलिपि उपलब्ध कराने के एवज में बीरबलराम विश्नोई पटवारी ने 25 लाख 21 हजार रुपये मांगे थे, साथ ही कुल जमीन में से एक प्लॉट भी रिश्वत के रूप में मांगा था। पटवारी द्वारा परिवादी को

रजिस्ट्री करवाने या 50 लाख रुपये रिश्वत राशि के रूप में मांगकर परेशान किया जा रहा था, जिस पर एसीबी जोधपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस सवाई सिंह गोदारा तथा एसीबी जोधपुर शहर इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दुर्गसिंह के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया। जिसके बाद बुधवार को मनीष वैष्णव पुलिस निरीक्षक ने टीम के साथ पटवारी को ट्रेप कार्रवाई करते हुए बीरबलराम विश्नोई पुत्र खींयाराम को रिश्वत के पैसों के साथ गिरफ्तार कर लिया। शिकायत से पूर्व ही 50 हजार रुपये की रिश्वत राशि वसूल ली गई थी। एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एम.एन. के निर्देशन में आरोपी के निवास एवं अन्य ठिकानों पर तलाशी जारी है। एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर आगे की जांच का जाएगी।


विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)



Get Your Own News Portal Website 
Call or WhatsApp - +91 8809 666 000

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666 000