♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

सरकारी अस्पताल में 3 दिन के शिशु को चूहों ने कुतर डाला, जाँच के आदेश

शिशु का जन्म 29 अप्रैल को हुआ था और उसे एमसीएच में भर्ती कराया गया था। घटना 2 मई को गिरिडीह सदर अस्पताल में हुई। अधिकारियों ने बताया कि जिला प्रशासन ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

झारखंड के गिरिडीह के एक सरकारी अस्पताल में एक तीन दिन के शिशु को चूहों ने कुतर डाला और फिलहाल शिशु की हाल नाजुक है।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, चिकित्सकीय लापरवाही के इस मामले के सामने आने के बाद दो नर्सों को निकाल दिया गया और मामले की जांच के लिए एक समिति का गठन किया गया है।

घटना 2 मई को गिरिडीह सदर अस्पताल में हुई और नवजात शिशु को गंभीर हालत में धनबाद के शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एसएनएमएमसीएच) ले जाया गया। एसएनएमएमसीएच के डॉक्टरों ने कहा कि शिशु की हालत अब स्थिर है।

मां ममता देवी ने कहा कि जब वह गिरिडीह अस्पताल के मॉडल मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य (एमसीएच) वार्ड में अपने नवजात शिशु को देखने गईं, तो उसने शिशु के घुटने पर चूहों द्वारा कुतरने के कारण गहरे घाव देखे।

शिशु का जन्म 29 अप्रैल को हुआ था और उसे एमसीएच में भर्ती कराया गया था क्योंकि उसे जन्म के बाद सांस लेने में तकलीफ हो रही थी।

मां ने कहा कि ड्यूटी पर मौजूद नर्स ने उन्हें बताया था कि शिशु पीलिया से संक्रमित है। नर्स ने शिशु को बेहतर अस्पताल में भर्ती कराने की भी सलाह दी थी।

अधिकारियों ने बताया कि जिला प्रशासन ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं और ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की है।

गिरिडीह के उपायुक्त नमन प्रियेश लाकड़ा ने कहा कि गिरिडीह सदर अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई के लिए झारखंड स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को पत्र भेजा गया है।


विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)



Get Your Own News Portal Website 
Call or WhatsApp - +91 8809 666 000
Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666 000