♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र के लिए चलेगी स्पेशल ट्रैन, देखें शेड्यूल

भारतीय रेल (Indian Railways) के उत्तर पश्चिम रेलवे ने यात्रियों को सुविधाजनक और आरामदायक रेल सेवाएं देने के लिए कई समर स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है. उत्तर पश्चिम रेलवे (North Western Railway) द्वारा जारी की गई एक प्रेस रिलीज के मुताबिक राजस्थान के उदयपुर से महाराष्ट्र के बांद्रा टर्मिनस के बीच समर स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी.

ये ट्रेन सप्ताह में एक बार यात्रा पर निकलेगी और राजस्थान से चलकर गुजरात के रास्ते महाराष्ट्र पहुंचेगी. इसके अलावा आंध्र प्रदेश के तिरुपति से राजस्थान के ढेहर का बालाजी के बीच चलाई जा रही स्पेशल ट्रेन की सेवाओं को बढ़ाने का भी ऐलान किया गया है.

उदयपुर-बांद्रा टर्मिनस स्पेशल ट्रेन का शेड्यूल

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार बांद्रा टर्मिनस से उदयपुर के बीच चलाई जाने वाली गाड़ी संख्या- 09067, बांद्रा-उदयपुर समर स्पेशल ट्रेन 2 मई से 13 जून तक पटरियों पर दौड़ेगी. ये ट्रेन बांद्रा टर्मिनस से प्रत्येक सोमवार को रात 11.25 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन दोपहर 2.55 बजे उदयपुर पहुंचेगी. इसी तरह, उदयपुर से बांद्रा टर्मिनस के बीच चलने वाली गाड़ी संख्या- 09068, उदयपुर-बांद्रा टर्मिनस समर स्पेशल ट्रेन 3 मई से 14 जून तक यात्रियों की सेवा में हाजिर रहेगी. ये ट्रेन उदयपुर से प्रत्येक मंगलवार को रात 9.15 बजे रवाना होगी और अगले दिन दोपहर में 1.25 बजे बांद्रा टर्मिनस पहुंचेगी.

बांद्रा टर्मिनस से उदयपुर के बीच चलाई जाने वाली ये साप्ताहिक समर स्पेशल ट्रेन अपनी यात्रा के दौरान बोरीवली, वापी, सूरत, वड़ोदरा, रतलाम, मंदसौर, नीमच, चित्तौड़गढ़, फतेहनगर, मावली और राणा प्रताप नगर रेलवे स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में रुकेगी. यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए इस ट्रेन में सेकेण्ड एसी, थर्ड एसी, द्वितीय शयनयान श्रेणी और द्वितीय साधारण श्रेणी के डिब्बे लगाए जाएंगे.

ढेहर का बालाजी-तिरुपति स्पेशल ट्रेन की सेवाओं में इजाफा

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि ढेहर का बालाजी (जयपुर) से तिरुपति के बीच चलाई जा रही ट्रेन की सेवाओं में बढ़ोतरी की जा रही है. ढेहर का बालाजी से तिरुपति तक चलने वाली गाड़ी संख्या- 09715, अब 7 और 14 मई को भी यात्रियों की सेवा में हाजिर रहेगी. इसी प्रकार तिरुपति से ढेहर का बालाजी तक चल रही गाड़ी संख्या- 09716, अगले महीने 10 और 17 मई को भी चलाई जाएगी. कैप्टन शशि किरण ने कहा कि इस ट्रेन की टाइमिंग में कोई बदलाव नहीं किया गया है और ये अपने निर्धारित समय पर ही चलेगी.

j

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)


जवाब जरूर दे 

कोरोना के खतरे को देखते हुए राजस्थान में भाजपा का रोड शो करना और कॉंग्रेस रैली करना क्या सही है

  • रोड शो और रैली पर रोक लगनी चाहिए (50%, 7 Votes)
  • राजनीति दल को सिर्फ अपना हित सोचती है, जनता की इनको परवाह नही (43%, 6 Votes)
  • रोड शो और रैली होनी चाहिए (7%, 1 Votes)

Total Voters: 14

Loading ... Loading ...


Get Your Own News Portal Website 
Call or WhatsApp - +91 8809 666 000

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666 000