♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

प्रथम लता दीनानाथ मंगेशकर सम्मान मिलेगा पीएम मोदी को, परिवार ने की घोषणा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  को प्रथम लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. मंगेशकर परिवार ने सोमवार को यह घोषणा की. प्रधानमंत्री को 24 अप्रैल को लता मंगेशकर  के पिता मास्टर दीनानाथ मंगेशकर की 80वीं पुण्यतिथि पर लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा

मंगेशकर परिवार और मास्टर दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान चैरिटेबल ट्रस्ट ने एक बयान में कहा कि उन्होंने लता मंगेशकर के सम्मान और स्मृति में इस वर्ष से पुरस्कार की शुरुआत करने का निर्णय लिया है, जिनका फरवरी में 92 वर्ष की आयु में निधन हो गया था.

जानिए क्या हैं मंगेशकर परिवार का कहना

मंगेशकर परिवार का कहना हैं ” इस वर्ष गुरु दीनानाथ जी का 80वां स्मृति दिवस है और उस अवसर पर हम पहली बार “लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार” की स्थापना और पुरस्कार प्रदान करेंगे. यह पुरस्कार प्रत्येक वर्ष केवल एक व्यक्ति को दिया जाएगा जिसने हमारे राष्ट्र, लोगों और हमारे समाज के लिए पथप्रदर्शक, शानदार और अनुकरणीय योगदान दिया है.

मंगेशकर परिवार ने आगे कहा कि हम यह घोषणा करते हुए प्रसन्न और सम्मानित महसूस कर रहे हैं कि इस पुरस्कार के पहले पुरस्कार विजेता कोई और नहीं बल्कि भारत के माननीय प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी जी हैं. वह हमारे सबसे माननीय नेता हैं; वह एक अंतरराष्ट्रीय राजनेता हैं जिन्होंने भारत को वैश्विक नेतृत्व के रास्ते पर खड़ा किया है. हमारे प्यारे राष्ट्र में हर पहलू और आयाम में जो शानदार प्रगति हो रही है, वह उन्हीं से प्रेरित है. वह वास्तव में हमारे महान राष्ट्र के हजारों वर्षों के गौरवशाली इतिहास में देखे गए महानतम नेताओं में से एक हैं, और हमारा परिवार और ट्रस्ट इस पुरस्कार को स्वीकार करने के लिए उनका धन्यवाद करते हैं.”

24 अप्रैल को होगा पुरस्कार समारोह

दरअसल मास्टर दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान, पुणे, एक सार्वजनिक धर्मार्थ ट्रस्ट है, जिसे मंगेशकर परिवार द्वारा पिछले बत्तीस (32) वर्षोंसे चला रहा है. इसके तहत संगीत, नाटक, कला, चिकित्सा पेशेवरों और सामाजिक कार्यों के क्षेत्र के दिग्गजों को सम्मानित किया जाता है. हर साल 24 अप्रैल यानी मास्टर दीनानाथजी के स्मृति दिवस पर यह कार्यक्रम आयोजित किया जाता हैं. सुश्री उषाताई मंगेशकर समारोह की अध्यक्षता करेंगी और पुरस्कार विजेताओं को उनके हाथों से सम्मानित किया जाएगा.

j

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)


जवाब जरूर दे 

कोरोना के खतरे को देखते हुए राजस्थान में भाजपा का रोड शो करना और कॉंग्रेस रैली करना क्या सही है

  • रोड शो और रैली पर रोक लगनी चाहिए (50%, 7 Votes)
  • राजनीति दल को सिर्फ अपना हित सोचती है, जनता की इनको परवाह नही (43%, 6 Votes)
  • रोड शो और रैली होनी चाहिए (7%, 1 Votes)

Total Voters: 14

Loading ... Loading ...


Get Your Own News Portal Website 
Call or WhatsApp - +91 8809 666 000

Related Articles

Close
Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666 000